Monday, July 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हॉस्पिटल में लगी आग की जाँच करने हेतु टीम गठित

हॉस्पिटल में लगी आग की जाँच करने हेतु टीम गठित

विश्व बंधु शास्त्री : बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत के बड़ौत शहर स्थित आस्था हॉस्पिटल में आज सुबह करीब पांच बजे भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से अस्पताल में भर्ती करीब 12 मरीज और कुछ बच्चों को आनन फानन में वहां से शिफ्ट कराया गया। आग की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तुरंत घटनास्थल की ओर रवाना हो गई। आग बुझाने के लिए टोटल चार गाड़ियां लगाई गई। काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, ‘‘अस्पताल में आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियों को तुरंत रवाना किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया गया है।’’
उन्होंने बताया कि अस्पताल में मौजूद 12 मरीज और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। आग से किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। उधर, इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने अस्पताल प्रबंधक अनिल जैन व अग्निशमन अधिकारियों से वार्ता करने के बाद बताया कि अस्पताल की तीसरी मंजिल पर अवैध रूप से कूड़ा करकट आदि पड़ा हुआ था, उसी में सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर आग लगी थी।
उन्होंने बताया कि अस्पताल में आग बुझाने के उपकरण तो मौजूद थे लेकिन उनको चलाने वाला वहां कोई नहीं था, सभी लोग आग को देखकर अपनी जान बचाने को वहां से भाग गए थे। उन्होंने आग लगने के कारणों की जांच के लिए एक टीम गठित की है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।